Pet Kam Karne Ki Exercise - पेट कम करने के लिए एक्सरसाइज 



pet kam karne ki exercise:   नमस्कार दोस्तों क्या आप भी  अपने पेट की चर्बी को कम करना चाहते हो और क्या  आप कई प्र्यास कर चुके हो और कोई भी उपाय काम नहीं कर रहा है ? तो आज मे आप सभी को  pet kam karne ki exercise बताने जा रहा हु | ये excercise  motapa kam karne ke upay  में भी    मुख्य भूमिका निभाते है |                                                   

 pet kam karne ki exercise-- 

1 ताड़ासन - इस yogasan से पूरे शरीर की स्ट्रेचिंग हो जाती है जो की बहुत ही उपयोगी है  ये योगासन सभी के लिये  उपयोगी है तथा इसी मे त्रेअक ताड़ासन भी शामिल है 

 ताड़ासन योगासन की विधि -
 1 पहले दोनों हाथो को उपर की ओर ले जाये 
2  फिर हाथो को सर पर रखे  
इस पर्क्रिया को 2 से तीन बार करे                                                                              
  

2  त्रेअक ताड़ासन - इस योगासन मे पेट की साइड की चर्बी कम हो जाती है तथा पूरे शरीर की स्ट्रेचिंग भी करता है |
   
 त्रेअक ताड़ासन की विधि -
 1 इसमे भी ताड़ासन की तरह दोनों हाथो को उपर ले जाये 

2 फिर दोनों हाथो को साइड तक लेकेर् आये |
  
                                                                                                                              
3 त्रिकोणासन -  त्रिकोणासन से पेट की साइड की चर्बी व पेट की चर्बी कम होने लगती है 

त्रिकोणासनकी विधि -
1 पहले एक हाथ को उपर उठाये 
2 उपर का हाथ की हतेली नीचे की ओर तथा नीचे वाला हाथ घुटने पर 
इसे 20 से 30 बार दोहराएअ |
                                                                                                                                                                                                                                        
4 पादहस्तासन - पादहस्तासन एक ऐसा आसन है जिससे आपके पेट की चर्बी को कम करता है व आपको कुछ ही दिनों मे TUMMY FAT कम होने लगता है 
   
पादहस्तासन योगासन की विधि -                                                                                                                               
सबसे पहले अपने दोनों हाथो को साँस भरते हुए उपर की ओर ले जाये फीर पूरा पीछे की ओर झुकते हुए आगे की ओर पूरा झुके (साँस छोड़ते हुए ) तथा हाथो को पेरो तक ले जाये इस पर्क्रिया को 20 से 30 बार दोहराये | 


5 साइकलिंग - साइकलिंग मे आप साईंकील चला सकते  हो इससे आप कोण बहुत लाभ होगा क्युकी साइकलिंग करने से आपकी जन्घो तथा पेट की चर्बी कम बहुत जल्दी होती है |                                                  
                                                                                                                           
दोस्तों यदि आप लोग इन   pet kam karne ki exercise को करते है तो यकीन मानिये आपके पेट की चर्बी जल्द ही कम हो जायगी लघभग 1 महीने मे ही आप को बहुत लाभ हो जाये गा |

धन्यवाद दोस्तों  healthygan.in  पर आगे और भी एसे बहुत उपयोगी article आने वाले है|